Geeta Uniyal : दुःखद खबर कैंसर से पीड़ित थीं , उत्तराखंड की जानी मानी अभिनेत्री गीता उनियाल हमारे बीच नहीं रही 2024

Admin

Updated on:

Geeta Uniyal

Geeta Uniyal : उत्तराखंड की मशहूर मानी जानी अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन हो गया। वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थी उन्होंने मंगलवार को आखिरी सांस ली। जानकारी के मुताबिक यह पता चला है कि अभिनेत्री गीता उनियाल पिछले 4 सालों से कैंसर से जूझ रही थी। बताया जा रहा है पहले उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए ऑपरेशन सफल होने की बात बताई थी। उन्होंने साथ में लिखा कि आप सबके प्यार व आशीर्वाद से ऑपरेशन सफल रहा। गीता उनियाल जी के स्वास्थ्य तेजी से रिकवर हो रहा था। लेकिन सफल सर्जरी होने के फिर एक बार कैंसर की चपेट में आ गई थी।

Geeta Uniyal
Source-raibaaruttarakhand

 

Geeta Uniyal बॉलीवुड से इस वक्त बड़ी दुखद खबर है। उत्तराखंड की माने जाने वाली Geeta Uniyal जी का निधन हो। वह कहीं वर्षों से कैंसर से जूझ रही थी। सुपर स्टार अभिनेत्री गीता उनियाल जी ने अपने आवास पर आख़िरी सांस ली। बताया जा रहा है कि यह जानकारी पर्वतीय नाट्यम मंच के अध्यक्ष अभिनेता बलदेव राणा जी ने अपने सोशल मीडिया फेसबुक से खबर दी। साथ में उन्होंने यह भी बताया Geeta Uniyal ने अपने आवास पर दुनिया को अलविदा कहा।

Geeta Uniyal : उत्तराखंड की संस्कृति को दी नई पहचान

Geeta Uniyal : उत्तराखंड फिल्म जगत की माने जाने वाली मशहूर अभिनेत्री गीता उनियाल पान निधन मंगलवार को हो गया। देश ही नहीं विदेशों के मंच पर दिए गीता अनियन में उत्तराखंड सस्कृति को एक नई पहचान दी। Geeta Uniyal ने स्काई क्लब और पहाड़ी गानों में भी काम किया। उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। उत्तराखंड की मशहूर मानी जानी अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन हो गया। वह लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थी उन्होंने मंगलवार को आखिरी सांस ली।

Geeta Uniyal के निधन से देश और फिल्म जगत के साथ में सामाजिक व संस्कृति प्रेमियों ने बहुत जताते हुए। उनके अंतिम दर्शन करने के लिए मोथोरोवाला आवाज पर काफी भीड़ जुटी और उनका अंतिम संस्कार हरिद्वार में किया जाएगा। गीता उनियाल के निधन से देश और फिल्म जगत के साथ में सामाजिक व संस्कृति प्रेमियों ने बहुत जताते हुए। उनके अंतिम दर्शन करने के लिए मोथोरोवाला आवाज पर काफी भीड़ जुटी और उनका अंतिम संस्कार हरिद्वार में किया जाएगा।

https://www.instagram.com/p/C2H_F3ZS2F4/?img_index=3

 

Geeta Uniyal ; उत्तराखंड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री गीता उनियाल पिछले कई सालों से वह कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रही थी। गीता उनियाल जी को 2020 में ब्लड कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी हुई। पता चला कि इनका एक बार सफल सर्जरी होने के बाद दोबारा वह फिर कैंसर से ग्रसित हो गई। कैंसर जैसी बीमारी होने के बावजूद फिर भी उन्होंने अपने काम के प्रति कभी लगाव काम नहीं होने दिया। और हाल ही में उनकी गढ़वाली फिल्म जय मां धारी देवी रिलीज हुई। जय मां धारी देवी में भी उन्होंने शानदार अपना अभिनय दिया। गीता उनियाल उनके कार्यक्रमों में देख कर नहीं लगता था। कि गीता उनियाल कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही थी।

स्याली रोशनी, गीता नौपटिया घघरी, तेरी खुद सुमित कहीं सुपरहिट उत्तराखंडी गीतों में अभिनय करती नजर आती थी। वीर भड़ माधो सिंह भंडारी नृत्य नाटिका में गीत उनियाल का मुख्य नायिका वदीना में बेहतर भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री उत्तराखंड फिल्म इंडस्ट्री में 19 से 20 साल का सफर तय किया गया।

और इसके दौरान उन्होंने मेरू गौ, कन्यादान, खोरी का दिन, और जय मां धारी देवी समेत करीब 15/16 उत्तराखंडी फिल्मों तथा 300 से 305 तक उन्होंने गढ़वाली म्यूजिक एल्बम में काम किया। फिलहाल में रिलीज हुई थी उनकी फिल्म जय मां धारी देवी मैं उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन दिया था। उनके अचानक चले जाने से उत्तराखंड के संस्कृति जगत में भी भारी नुकसान हुआ। और दुखद खबर सुन के फिल्म जगत के साथ ही पूरे देश उत्तराखण्ड में शोक की लहर दौड़ गई।

1. 200 MP कैमरा और 12 GB रैम के साथ कर रहा है Xiaomi अपना Redmi Note 13 Pro Max launch स्मार्टफोन लॉन्च! जानें इसके बारे में ।

2. Oppo Reno 11 Pro : 12 GB RAM और कम कीमत के साथ Oppo कर रहा है यह धांसू फोन लॉन्च | जानें इसके बारे में |

Leave a Comment