Mahendra Singh Dhoni in neem karoli : इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने की मन्नत मांगने Ms Dhoni पहुंचे नीम करोली बाबा के धाम

abhishek sharma

Updated on:

Mahendra Singh Dhoni in neem karoli

Mahendra Singh Dhoni in neem karoli:  जिन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है।लोग उन्हें अपना भगवान मानते है।उनकी फैन फॉलोइंग ऐसी है जैसे कोई भगवान सच में धरती पर आ गए हो।उनके लिए लोगो का दीवानापन भी देखने लायक है।आईपीएल में 5 बार ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान एमएस धोनी किसी ब्रांड एंबेसेडर से कम नहीं है।ऐसे में आजकल जहां क्रिकेट ओडीआई वर्ल्ड कप चल रहा है वैसे में एमएस धोनी अपनी टीम की जीत की कामना के लिए पहुंचे नैनीताल कैंची धाम बाबा के मंदिर | चलिए आइए जानते है इसके बारे में पूरी कहानी। कि कहां कहां जाने वाले है एमएस धौनी |

पूर्व कप्तान धौनी, पत्नी साक्षी और बेटी के साथ नैनीताल Mahendra Singh Dhoni in neem karoli पहुंचे –

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी मंगलवार सुबह 11:50 बजे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से पत्नी साक्षी और बेटी के साथ पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे। उनका यह दौरा इतना गोपनीय था कि अफसरों को भी खबर नहीं लगी।

कहां कहां जाने वाले है एमएस धौनी ?

एयरपोर्ट में धौनी के पहुंचने की खबर जैसे ही स्थानीय प्रशंसकों को मिली तो उन्होंने धौनी से मिलने की कोशिश की, लेकिन कड़ी सुरक्षा के चलते प्रशंसक उनसे नहीं मिल पाए। जानकारी के मुताबिक महेंद्र सिंह धौनी की अपने पैतृक गांव अल्मोड़ा जाने की संभावना है। वहीं सूत्रों के मुताबिक, धौनी रानीखेत, नैनीताल और रामगढ़ भी जा सकते हैं। महेंद्र सिंह धौनी मूल रूप से अल्मोड़ा के ल्वाली गांव के रहने वाले हैं। धौनी की गिनती विश्व के सबसे शानदार क्रिकेटरों और भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में होती है। धौनी के साथ उनके कुछ मित्र भी पत्नी और बच्चों संग पहुंचे।

Mahendra Singh Dhoni reach neem karoli

वह एयरपोर्ट में वीआईपी रेस्ट एरिया में आधा घंटा रुके। धौनी के साथ यहां सुरक्षा कर्मियों और पुलिस कर्मियों ने फोटो भी खिंचवाए। इसके बाद एक ऑडी और पांच फॉर्च्यूनर में सवार होकर सभी अतिथि यहां से रवाना हुए। एयरपोर्ट कर्मियों के अनुसार यह सभी लोग छुट्टियां मनाने के लिए कुमाऊं पहुंचे हैं। 20 नवंबर को इंडिगो की फ्लाइट से ही इन सभी की दिल्ली की फ्लाइट के लिए टिकट बुक हैं। इस दौरान धौनी अपने पैतृक गांव अल्मोड़ा भी जायेंगे।

क्या है Mahendra Singh Dhoni in neem karoli के पीछे की वजह ?

बाबा नीम करोली के दर्शन करने हर कोई आना चाहता है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि बाबा के दर्शन करने के बाद सभी की भाग खुल जाते है।हाल में ही कुछ समय पहले जब विराट कोहली अपने बेकार फॉर्म से गुजर रहे थे तो अपनी बीवी अनुष्का शर्मा के साथ बाबा नीम करोली के दर्शन करने के लिए नैनीताल कैंची मंदिर पहुंचे थे।और उसी के बाद से विराट कोहली की फॉर्म में सुधार आया था।जो भी अपने जीवन की कहानी में थोड़ा पीछे चल रहा होता है या फिर नेगेटिव फील कर रहा होता है तो बाबा नीम करोली के दर्शन के लिए कैंची धाम आ जाता है।

अभी की खबर का आपको बताए तो क्रिकेट के ब्रांड एंबेसडर ,इंडियन टीम के पूर्व सबसे सफल कप्तान , कप्तान कूल एमएस धोनी अपनी बेटी और पत्नी के साथ बाबा के दर्शन करने कैंची धाम आए है। दोस्तो एमएस धोनी वो नाम है जो किसी भी परेशानी में बहुत शांत रहते है ।टीम कितनी भी मुसीबत में हो लेकिन निराश नहीं होते है।देश दुनिया की वही मिशाल , सबके चहेते , लोगो के भगवान महेंद्र सिंह धोनी उत्तराखंड के नैनीताल जिले के कैंची धाम में पधारे है।ये उत्तराखंड के सभी लोगो के लिए भी गौरव की बात है क्युकी एमएस धोनी खुद उत्तराखंड अल्मोड़ा से ही है।

बाबा नीम करोली Mahendra Singh Dhoni in neem karoli वो धाम है जहां मार्क जुकरबर्ग और स्टीव जॉब्स (जो एप्पल के फाउंडर और फेसबुक के फाउंडर है) भी बाबा के दर्शन करने कैंची धाम पहुंचे थे।ऐसा कहा जाता है की उनको यहां आने के बाद ही जीवन में कुछ करने की प्रेणना मिली थी।

आर्टिकल पढ़ने के लिए बने रहिये खास खबर के साथ |अधिक जानकारी के लिए आप हमारे फेसबुक चैनल और इंस्टाग्राम चैनल से भी जुड़ सकते हैं। अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आते है तो कृपया इसे लाइक या शेयर जरूर करें |

 

Leave a Comment